न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप, बांग्लादेश को तीसरे मैच में भी धोया

Tim Southee, New Zealand Cricket Team, New Zealand Cricketer, chakdesports, चकदे स्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज़ 3-0 से अपने नाम कर ली है. बुधवार को खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 88 रनों से हरा दिया. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 330 रनों का स्कोर खड़ा किया. विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश टीम 47.2 ओवर में 242 रनों पर ऑल आउट हो गई.

मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज टिम साउदी को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. वहीं शुरुआती दोनों वनडे में शतक जमाने वाले मार्टिन गुप्टिल को 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया.

न्यूजीलैंड पारी-
न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक 69 रन रॉस टेलर ने बनाए. इसके अलावा हैनरी निकोलस ने 64 और टॉम लाथम ने 59 रन बनाए. जेम्स नीशम और कॉलिन डे ग्रामहोमे क्रमशः 37-37 रन बनाने में कामयाब रहे. 

बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने दो विकेट हासिल किए. जबकि रुबेल हुसैन, मुहम्मद सैफुद्दीन, मुर्तजा और मिराज के खाते में एक-एक विकेट आया.

बांग्लादेश पारी-
बांग्लादेश पारी में शाबिर रहमान वन मैन शो रहे. उन्होंने 102 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा मोहम्मद सैफुद्दीन 44 रन बनाने में कामयाब रहे. इन दोनों के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ सका. 

न्यूजीलैंड की ओर से टीम साउदी ने छह विकेट लेकर बांग्लादेश की कमर तोड़कर रख दी. इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट के खाते में दो और ग्रैंडहोमे के खाते में एक विकेट आया. 

 

LEAVE A REPLY