NZ vs BAN न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को आठ विकेट से रौंदा, गुप्टिल का शतक

Martin Guptill, New Zealand Cricketer,

न्यूजीलैंड ने नेपियर में खेले गए पहले वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम 48.5 ओवर में 232 रनों पर ऑल आउट हो गई.

मेहमान टीम की ओर से मोहम्मद मिथुन ने सर्वाधिक 62 रन बनाए. इसके अलावा मोहम्मद सैफुद्दीन ने 41 और सौम्य सरकार ने 30 रनों की पारी खेली. मेहंदी हसन 26 रन बनाने में कामयाब रहे. 

कीवी गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट और मिचेल सेंटनर तीन-तीन विकेट लेने में कामयाब रहे. इसके अलावा मेट हैनरी और लोकी फर्गुसन के खाते में दो-दो विकेट आए. 

233 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी मेजबान टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 45वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली. न्यूजीलैंड पारी के स्टार रहे मार्टिन गुप्टिल जिन्होंने 116 गेंदों में नाबाद 117 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के भी जमाए. 

इसके अलावा हैनरी निकोलस ने 53 और रॉस टेलर ने 45* रनों की पारी खेली. कप्तान केन विलियमसन थोड़े दुर्भाग्यशाली रहे और 11 रन बनाकर महमुदुल्लाह का शिकार बने. 

बांग्लादेश की ओर से मेहंदी हसन और महमुदुल्लाह एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 

तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में न्यूजीलैंड ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. वनडे सीरीज़ का दूसरा मुकाबला 15 फरवरी को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. वनडे सीरीज़ के बाद दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ भी खेली जाएगी. 

 

LEAVE A REPLY