NZ vs BAN न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में भी बांग्लादेश को पीटा, गुप्टिल का शतक

मार्टिन गुप्टिल, चकदे स्पोर्ट्स, Martin Guptill, chakdesports, Chak De Sports

विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के लगातार दूसरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया. 

इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली. वनडे सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मैच 19 फरवरी को खेला जाएगा. वनडे सीरीज के बाद तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ भी खेली जाएगी. 

227 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 36.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर ही आसानी से जीत दर्ज कर ली. 

मेजबान टीम की ओर से ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने 88 गेंदों में 14 चौकों व 4 छक्कों की मदद से 118 रनों की लाजवाब पारी खेली. इसके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 86 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 65 रन बनाए. रॉस टेलर ने 21 रन बनाकर नाबाद रहे और हामिश निकोलस ने 14 रन बनाए. 

बांग्लादेश की ओर से एकमात्र सफल गेंदबाज बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान रहे. दोनों विकेट उन्हीं के खाते में गए. 

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर परले बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. बांग्लादेश की पारी 49.4 ओवर में 226 रन पर सिमट गई.

मेहमान टीम की ओर से मोहम्मद मिथुन ने सर्वाधिक 57 रन बनाए. उन्होंने 69 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्के भी जमाया. इसके अलावा शब्बीर रहमान ने 43, विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम ने 24, सौम्य सरकार ने 22, मेहंदी हसन मिराज ने 16 और कप्तान मुशरफे मुर्तजा ने 13 रन की पारी खेली.

न्यूजीलैंड की ओर से लोकी फर्ग्युसन ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा टॉड एस्टल व जेम्स निशाम के खाते में दो-दो विकेट आए. मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट व कोलिन डी ग्रैंडहोम एक-एक लेने में कामयाब रहे. 

 

LEAVE A REPLY