IND vs NZ टी-20 में न्यूजीलैंड का पलटवार

Tim Seifert, New Zealand Cricketer, chakdesports, चकदे स्पोर्ट्स

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ में 4-1 से शिकस्त झेलने के बाद न्यूजीलैंड ने टी-20 में पलटवार करते हुए पहला मैच जीत लिया. वेलिंगटन में खेला गया पहला टी-20 मैच न्यूजीलैंड ने 80 रनों से जीत लिया. 

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 219 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. 

कीवी टीम की ओर से ओपनर टीम सेफर्ट ने सर्वाधिक 84 रन बनाए. इसके अलावा कॉलिन मुनरो और केन विलियमसन ने क्रमशः 34-34 रन बनाए. रॉस टेलर ने 23 रन बनाए. 

भारतीय गेंदबाजों में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और क्रुणाल पांड्या एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 

220 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी भारतीय टीम निर्धारित ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.2 ओवर में 139 रनों पर ही ढेर हो गई. टीम इंडिया की तरफ से एमएस धोनी ने सर्वाधिक 39 रन बनाए. 

इसके अलावा शिखर धवन 29, विजय शंकर 27 और क्रुणाल पांड्या 20 रन बनाकर चलते बने. रोहित शर्मा 1, रिषभ पंत 4, दिनेश कार्तिक 5, हार्दिक पांड्या 4 रन ही बना सके. 

मेजबान टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरा टी-20 मुकाबला आठ फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा. 

LEAVE A REPLY