न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले वनडे में हराया, बोल्ट ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

Trent Boult, New Zealand Cricketer, Fast Bowler, chakdesports, चकदे स्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले वनडे में 47 रनों से हरा दिया। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। कीवी टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 266 रन बनाए। 

टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन 80 रन रॉस टेलर ने बनाए। इसके अवाला विकेटकीपर टॉम लाथम ने 68 रनों का योगदान दिया। कॉलिन मुनरो 29 और कप्तान केन विलियमसन 27 रन बनाने में कामयाब रहे।  

पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी और शादाब खान ने शानदार गेंदबाज करते हुए 4-4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा इमाद वसीम के खाते में 1 विकेट आया। 

267 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी पाकिस्तान टीम 47.2 ओवर में 219 रन बनाकर ही ढेर हो गई। पाकिस्तान की ओर से कप्तान सरफराज अहमद ने सर्वाधिक 64 रन बनाए। वहीं इमाद वसीम ने 50 रनों की पारी खेली। ओपनर इमाम उल हक ने 34 और शोएब मलिक 30 रन बनाने में कामयाब रहे। 

न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए हैट्रिक बनाई। बोल्ट वनडे क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। बोल्ट से पहले न्यूजीलैंड की ओर से डैनी मॉरिसन और शेन बॉण्ड भी वनडे क्रिकेट में हैट्रिक ले चुके हैं।

कीवी तेज गेंदबाज ने पारी के तीसरे ओवर में ही पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर कहर बरपाना शुरू कर दिया। बोल्ट के कहर के बाद पाकिस्तान टीम का स्कोर एक समय 8 रन पर 3 विकेट हो गया था। 

बोल्ट ने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर ओपनर फखर जमान को बोल्ड आउट किया। उसके बाद उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर बाबर आजम को रॉस टेलर के हाथों कैच करवाया। इसके बाद बोल्ट ने ओर ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद हफीज को एलबीडब्ल्यू कर अपनी हैट्रिक पूरी की। 

बोल्ट के अलावा लोकी फर्ग्युसन भी तीन विकेट लेने में कामयाब रहे। कॉलिन डे ग्रामहोमे ने 2 विकेट लिए। वहीं टीम साउदी और ईश सोढ़ी ने एक-एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY