INDvsNZ न्यूजीलैंड ने टी-20 में लिया वनडे का बदला

INDvBAN, Latest Sports news, Cricket news, Team India, Bangladesh team, T20 match, Rohit Sharma, Dinesh Karthik, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक

न्यूजीलैंड ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ के तीसरे और निर्णायक में मुकाबले में भारत को 4 रनों से हरा दिया. इस हार के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज़ 2-1 से गंवा दी. 

हैमिल्टन में खेले गए तीसरे मैच में भारतीय टीम को जीत के लिए 213 रनों की जरूरत थी. कठिन संघर्ष के बावजूद भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 208/6 रन ही बना सकी. 

भारत की ओर से विजय शंकर ने सर्वाधिक 43 रन बनाए. शंकर ने 28 गेंदों की पारी में 5 चौके और 2 छक्के जमाए. इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 32 गेदों में 38 रन बनाए, उन्होंने तीन चौके जमाए.

अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके पंत-पांड्या
रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या थोड़े दुर्भाग्यशाली रहे और अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. पंत ने 12 गेंदों में 28 रन बनाए जबकि पांड्या ने 11 गेंदों में 21 रन ठोके. 

दिनेश कार्तिक 16 गेंदों में 33 और क्रुणाल पांड्या 13 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद रहे. अन्य आउट होने वाले बल्लेबाजों में शिखर धवन (5) और महेंद्र सिंह धोनी (2) शामिल रहे. 

न्यूजीलैंड की ओर से मिचेल सेंटनर और डार्ली मिचेल दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे. वहीं स्कॉट कुग्लेजिन और ब्लेयर टिकनर के हाथ एक-एक सफलता लगी. 

इससे पूर्व भारत ने टॉस जीतकर पहले न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवर खेलकर 212/4 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. 

न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन मुनरो ने सर्वाधिक 72 रन बनाए. उन्होंने मात्र 40 गेंदों का सामना किया और पारी में 5 चौके और 5 छक्के भी जमाए. इसके अलावा टीम सेफर्ट ने 25 गेंदों में 3 चौको और 3 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए. 

कॉलिन डे ग्रामहोमे 30 और कप्तान केन विलियमसन ने 27 रनों का योगदान दिया. डार्ली मिचेल 18 और रॉस टेलर 3 रन बनाकर नाबाद रहे. 

भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव सबसे किफायती गेंदबाज रहे. उन्होंने चार ओवर गेंदबाजी की और 26 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे. 

 

LEAVE A REPLY