IND vs NZ न्यूजीलैंड ने भारत को दी ‘विशाल’ चुनौती

Latest sports news, cricket news, Highest hundred T20, most hundred t20, T20 International, Colin Munro, Munro hundred, Rohit sharma, Gayle, कॉलिन मुनरो

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला हैमिल्टन में खेला जा रहा है. तीन टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है. पहला मैच मेजबान टीम ने जीता था तो वहीं दूसरा मैच टीम इंडिया के पक्ष में रहा था. 

तीसरे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवर खेलकर 212/4 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. 

न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन मुनरो ने सर्वाधिक 72 रन बनाए. उन्होंने मात्र 40 गेंदों का सामना किया और पारी में 5 चौके और 5 छक्के भी जमाए. इसके अलावा टीम सेफर्ट ने 25 गेंदों में 3 चौको और 3 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए. 

कॉलिन डे ग्रामहोमे 30 और कप्तान केन विलियमसन ने 27 रनों का योगदान दिया. डार्ली मिचेल 18 और रॉस टेलर 3 रन बनाकर नाबाद रहे. 

भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव सबसे किफायती गेंदबाज रहे. उन्होंने चार ओवर गेंदबाजी की और 26 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे. 

LEAVE A REPLY