IND vs NZ दूसरा मैच और सीरीज़ दोनों हारा भारत

Indian Women's Cricket Team, Team India, Harmanpreet Kaur

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. 

मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत को चार विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली.

इससे पहले वेलिंगटन में खेले गए पहले मैच में भारत को 23 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. सीरीज़ में बने रहने के लिए भारत को यह मैच हर हाल में जीतना जरूरी था. लेकिन टीम को अपनी खराब रणनीति के चलते हार का सामना करना पड़ा.

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना सकी. 

भारत की ओर से जेमिमा रोड्रिग्ज ने सर्वाधिक 72 रन बनाए. इसके अलावा स्मृति मंधाना 36 रन बनाने में कामयाब रही. इन दोनों को छोड़ टीम की कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सकी. 

एक समय भारतीय टीम दस ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 72 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी. लेकिन इसके बाद टीम का बल्लेबाजी क्रम ढह गया. 

भारत की ओर से प्रिया पूनिया (4), कप्तान हरमनप्रीत कौर (5), हेमलता (2), दीप्ती शर्मा (6), अरूंधती रेड्डी (3) रन ही बना सकी. 

न्यूजीलैंड टीम ने अंतिम गेंद तक चले संघर्ष में छह विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. मेजबान टीम की ओर से सूजी बेट्स ने सर्वाधिक 62 रन बनाए. एमी सेटरवेट 23 और सोफी 19 रन बनाने में कामयाब रही. 

भारत की ओर से राधा यादव और अरुंधती रेड्डी दो-दो विकेट लेने में कामयाब रही. इसके अलावा मानसी जोशी और पूनम यादव एक-एक विकेट लेने में कामयाब रही. 

सीरीज़ का तीसरा मैच 10 फरवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा. 

 

LEAVE A REPLY