INDW vs NZW भारत ने 3-0 से गंवाई टी-20 सीरीज़

Smriti Mandhana, Indian Cricketer, Indian Women's Cricket Team

न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम को टी-20 सीरीज़ में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. तीन मैचों की सीरीज़ में भारतीय टीम एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी और सीरीज़ 3-0 से गंवा बैठी. 

सीरीज़ के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ करीबी मुकाबले में 2 रन से हार का सामना करना पड़ा.

हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. 

कीवी टीम की ओर से ओपनर बल्लेबाज सोफी डिवाइन ने सर्वाधिक 72 रन बनाए. सोफी ने 52 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में आठ चौके और 2 छक्के भी जमाए. सोफी के अलावा एमी सेटरवेट 31 और सूजी बेट्स 24 रन बनाने में कामयाब रही. 

भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने 28 रन देकर दो विकेट चटकाए. जबकि मानसी जोशी, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला.

163 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी. 

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 86 की शानदार पारी खेली. यह उनके टी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी भी रही. इस पारी में उन्होंने 62 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और एक छक्का भी जमाया. 

टीम की ओर से दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर मिताली राज का रहा जिन्होंने नाबाद 24 रन बनाए. जेमिमा रोड्रिग्ज और दीप्ती शर्मा 21-21 रन बनाने में कामयाब रही. 

न्यूजीलैंड की ओर से सोफी डिवाइन ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए. कासपेरेक और एमेलिया केर एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 

सोफी डिवाइन को उनके साथ प्रदर्शन के लिए मैच और सीरीज़ की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. 

 

LEAVE A REPLY