पाकिस्तान ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से रौंदा, सीरीज 1-1 से बराबरी पर

Fakhar Zaman, Pakistan Cricketer, Pakistan Cricket Team, PCB

तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (38 पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने दूसरे में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया दिया। इस जीत के साथ ही वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। 

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से रॉस टेलर ने सर्वाधिक 86 रन बनाए। उनके अलावा सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। टेलर के अलावा हेनरी निकोल्स ने 33 और जॉर्ज वर्कर ने 28 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन 1, टॉम लैथम 1, कॉलिन मुनरो 13 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम केवल 3 रन बनाकर फ्लॉप रहे।

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी के चार विकेटों के अलावा हसन अली ने दो विकेट लिए। इसके अलावा मोहम्मद हफीज और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया।

210 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी पाकिस्तान टीम ने 40.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। पाकिस्तान की ओर से ओपनर फखर जमान ने सर्वाधिक 88 रनों की पारी खेली। इसके अलावा बाबर आजम ने 46 रनों की उपयोगी पारी खेली। मोहम्मद हफीज 27 और कप्तान सरफराज अहमद 13 रन बनाकर आउट हुए। 

न्यूजीलैंड की ओर से लोकी फर्ग्युसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। इसके अलावा स्पिनर ईश सोढ़ी ने एक विकेट लिया। 

इससे पहले खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 47 रनों से हराया था। वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच दुबई में रविवार को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY