टीम इंडिया की जीत पर पूर्व पाक कप्तान और पीएम इमरान खान ने ये कहा

Imran Khan, Pakistan Prime Minister, पाकिस्तान पीएम इमरान खान, इमरान खान क्रिकेटर, Imran Khan Cricketer, Pakistan Cricket Team

क्रिकेट के जानकार ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज में जीत को एक नए दौर की शुरुआत मान रहे हैं। क्रिकेट दिग्गजों से लेकर राजनेता तक टीम इंडिया को जीत की बधाई दे रहे हैं। 

इस कड़ी में पड़ोसी देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान ने भी टीम इंडिया को बधाई दी। इमरान ने भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनने पर बधाई दी।

इमरान खान ने टीम इंडिया की जीत पर ट्वीट किया और उसमें लिखा कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने वाली उपमहाद्वीप की पहली टीम बनने पर विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से जीतने में सफलता हासिल की। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज 71 साल पहले खेली थी। तब से लेकर अब 12वीं सीरीज में जाकर टीम इंडिया टेस्ट सीरीज जीत सकी। 

इमरान खान पाकिस्तान के सबसे सफलतम क्रिकेट कप्तान माने जाते हैं। इमरान के नेतृत्व में ही पाकिस्तान ने 1992 में एकमात्र आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीता था। इमरान खान ने अपने शानदार क्रिकेट करियर में पाक की ओर से 88 टेस्ट और 175 एकदिवसीय मैच खेले।

 

LEAVE A REPLY