#CricketRecords रोहित ने की गांगुली की बराबरी

INDvBAN, Latest Sports news, Cricket news, Team India, Bangladesh team, T20 match, Rohit Sharma, Dinesh Kartik, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा मुकाबला रोहित शर्मा के लिए खास बन गया है. रोहित ने इस मैच में अपने वनडे करियर के आठ हजार रन पूरे कर लिए हैं. 

रोहित ने इस मैच में अपने स्वभाव के विपरित बेहद धीमी पारी खेली. उन्होंने 89 गेंदों का सामना करते हुए 56 रन बनाए. पारी के दौरान उन्होंने चार चौके जमाए, वहीं वे एक भी छक्का नहीं जमा सके.

इसके साथ ही उन्होंने एक विशेष क्लब में भी जगह बना ली है. रोहित वनडे क्रिकेट में सबसे तेज आठ हजार रन बनाने वाले संयुक्त रूप से दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 

रोहित ने अपने वनडे करियर की 200वीं पारी में इस कारनामे को अंजाम दिया. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी अपने वनडे करियर की 200वीं पारी में आठ हजार रन का आंकड़ा छुआ था. 

पहले नंबर पर विराट
वनडे क्रिकेट में सबसे तेज आठ हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज है. कोहली ने अपने वनडे करियर की 175वीं पारी में आठ हजार रन पूरे किए थे. इसके बाद एबी डीविलियर्स का नंबर है जिन्होंने 182 पारी में यह कारनामा अंजाम दिया था. 

वनडे में सबसे तेज आठ हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज

 

LEAVE A REPLY