SA vs SL साउथ अफ्रीका ने दूसरे ही दिन मैच पर कसा शिकंजा 

Latest Sports news, Cricket news, Team India, South Africa, Chak De Sports, चकदे स्पोर्ट्स

डेल स्टेन की शानदार गेंदबाजी (48/4) की बदौलत साउथ अफ्रीका ने पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रीलंका को पहली पारी में 191 रनों पर समेट दिया. 

साउथ अफ्रीका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए है. 

पहली पारी के आधार पर अफ्रीकी टीम को 44 रनों की बढ़त हासिल हुई. वहीं उसकी कुल बढ़त अब तक 170 रन की हो चुकी है. इससे पूर्व साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 235 रन बनाए थे. 

स्टंप्स के समय कप्तान फॉफ डु प्लेसिस 25 और क्विंटन डी कॉक 15 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके अलावा डीन एल्गर ने 35, एडेन मारक्रम ने 28, हाशिम अमला ने 16 और टेम्बा बवूमा ने तीन बनाए.

श्रीलंका की ओर से लसिथ एम्बुलडेनिया ने दो विकेट लिए. वहीं विश्वा फर्नाडो तथा कसुन रजिथा के खाते में एक-एक विकेट आया.

इससे पूर्व दूसरे दिन श्रीलंका ने अपने कल के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 49 रन से आगे खेलना शुरू किया. श्रीलंका कल के स्कोर में मात्र 142 रन ही और जोड़ पाई और 191 पर ऑलआउट हो गई.

मेहमान टीम की ओर से कुशल परेरा टॉप स्कोरर रहे. जिन्होंने 51 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 30, लसिथ एम्बुलडेनिया ने 24, धनंजय डी सिल्वा ने 23, ओशाडा फर्नाडो ने 19, कुसल मेंडिस ने 12 और कसुन रजिथा ने 12 रन बनाए.

साउथ अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन ने सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए. इसके अलावा वर्नोन फिलेंडर और कगिसो रबादा ने दो-दो जबकि डुआने ओलिवर को एक विकेट मिला.

 

LEAVE A REPLY