34 साल के डुमिनी ने अचानक क्यूं किया संन्यास का एलान?

JP Duminy, South Africa Cricketer,

साउथ अफ्रीका के स्टार ऑल राउंडर जेपी डुमनी ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. डुमिनी ने घोषणा की है कि वह वर्ल्ड कप 2019 के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. 

34 साल के डुमिनी का यह तीसरा वनडे वर्ल्ड कप होगा जिसमें वे भाग लेंगे. इससे पहले वे 2011 और 2015 के वनडे वर्ल्ड कप में भी साउथ अफ्रीकी टीम की हिस्सा रह चुके हैं.  

बायें हाथ के बल्लेबाज डुमिनी ने इससे पहले सितम्बर 2017 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने यह किया है कि वह अब साउथ अफ्रीका के लिए सिर्फ टी20 क्रिकेट ही खेलेंगे. 

डुमिनी ने क्या कहा- 
उन्होंने कहा "इस तरह का निर्णय कभी भी आसान नहीं होता. मुझे लगता है कि क्रिकेट को अलविदा कहने का यह सही समय है. मैं अभी भी अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू टी 20 क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा. मैं अपने परिवार की ओर अधिक समय देना चाहूंगा, जो कि मेरी पहली प्राथमिकता है.

इसके अलावा उन्होंने कहा "मुझे अपने सपने को जीने का सौभाग्य मिला है, जिस खेल को मैं प्यार करता हूं उसे खेलने का मौका मिला. मैं अपने साथियों, कोचों, परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों से कई सालों से मिले समर्थन के लिए हमेशा आभारी हूं."

डुमिनी का वनडे करियर-

मैच- 193
रन- 5047
शतक- 4
अर्धशतक- 27
औसत- 37.39
हाई स्कोर- 150

LEAVE A REPLY