साउथ अफ्रीका में जो भारत न कर सका वो श्रीलंका ने कर दिखाया

Sri Lanka Cricket Team, Sri Lanka Cricket Board, Sri Lanka Team, chakdesports, श्रीलंका क्रिकेट टीम, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, चकदे स्पोर्ट्स

बीते सालों में कई स्टार खिलाड़ियों के एक के बाद एक संन्यास लेने से श्रीलंका क्रिकेट टीम की लय गड़बड़ा गई थी. टीम का प्रदर्शन औसत दर्ज का भी नहीं रह गया था, लेकिन शनिवार का दिन श्रीलंका क्रिकेट के इतिहास के पन्नों में स्वर्णिम तारीख के रूप में दर्ज हो गया. 

श्रीलंका ने पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया. इसी के साथ श्रीलंका ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ 2-0 से अपने नाम कर कर ली. 

पहली एशियन टीम जिसने साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ जीती
श्रीलंका टीम एशिया की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने साउथ के खिलाफ साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीती है. टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन भारतीय टीम भी अब तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ नहीं जीत सकी है. 

मैच का हाल
साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 222 रन बनाए. जवाब में श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 154 रन ही बना सकी. 

दूसरी पारी में श्रीलंकाई गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और साउथ अफ्रीका को दूसरी पारी में महज 128 रनों पर ही रोक दिया. 

इस प्रकार श्रीलंका को जीत के लिए 197 रनों का टार्गेट मिला. श्रीलंका ने दूसरी पारी में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 45.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाते हुए मैच जीत लिया.

कुसल मेंडिस को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. वहीं कुसल परेरा को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. 

 

LEAVE A REPLY