कुसल परेरा का बड़ा धमाल, 58 स्थानों की लंबी छलांग लगाई

ICC, Duckworth Lewis Rules, International Cricket Council,

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है. कई बार एक ही मैच से किसी खिलाड़ी की तकदीर बदल जाती है. ऐसा ही हुआ श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल परेरा के साथ. परेरा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 153 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेल टीम को लगभग असंभव दिख रही जीत दिलाई थी. 

Kusal Perera, chakdesports, chak de sports, कुसल परेरा, चकदे स्पोर्ट्स

इस पारी का फायदा उन्हें आईसीसी रैंकिंग में भी हुआ है. बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में परेरा ने 58 स्थानों की लंबी छलाग मारी है. परेरा अब 40वें नंबर पर पहुंच गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले टेस्ट में परेरा ने पहली पारी में 51 और दूसरी पारी में 153* रनों की पारी खेली थी. 

Virat Kohli, ICC

वहीं बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले नंबर पर बरकरार है. विराट के 922 रेटिंग अंक हैं. दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं उनके 897 रेटिंग अंक हैं. तीसरे नंबर पर भी भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा हैं और उनके 881 रेटिंग अंक हैं.  

Australian-Captain-Steven-Smith

स्मिथ बैन के बावजूद चौथे नंबर पर
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ लगभग एक साल से बैन झेल रहे हैं. इसके बावजूद वे बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर हैं. इसके अलावा न्यूजीलैंड के हैनरी निक्लस पांचवे, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट छठे स्थान पर हैं.

डेविड वार्नर, David Warner, Australian Cricketer, Sledging in Cricket

वहीं स्मिथ के साथ ही एक साल का बैन झेल रहे डेविड वॉर्नर भी रैंकिंग में सातवें नंबर पर मौजूद हैं. साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक रैंकिंग में आठवें, साउथ अफ्रीका के एडन मार्कराम नौवें और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने 10वें नंबर पर मौजूद हैं.

 

LEAVE A REPLY