क्रिकेटर श्रीसंत को मिली कोर्ट से राहत

S Sreesanth, एस श्रीसंत

देश की शीर्ष अदालत ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को बड़ी राहत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत के क्रिकेट खेलने पर लगे आजीवन बैन को खत्म कर दिया है. 

कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को निर्देश दिया कि वह श्रीसंत की सजा की अवधि कम करने पर तीन महीने के अंदर-अंदर निर्णय ले. 

जज अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने आजीवन बैन को सही ठहराने के केरल उच्च न्यायालय के निर्णय को चुनौती देने वाली श्रीसंत की अपील पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है.

एक पेंच यह भी
हालांकि कोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया कि उसके इस आदेश से श्रीसंत के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में लंबित आपराधिक मामले की सुनवाई प्रभावित नहीं होगी.

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने निचली अदालत की ओर से श्रीसंत एवं अन्य को आरोप मुक्त किए जाने को उच्च न्यायालय में चुनौती दे रखी है. यह मामला मुख्यत साल 2013 के आईपीएल में कथित तौर पर स्पॉट फिक्सिंग से जुड़ा हुआ है.

श्रीसंत की ओर से इस मामले में कांग्रेस नेता सीनियर एडवोकेट सलमान खुर्शीद ने बहस की. श्रीसंत की ओर से उनके वकील ने अदालत में तर्क रखा कि बुकी ने श्रीसंत को स्पॉट फिक्सिंग के लिए अपने झांसे में लेने का प्रयास किया था, लेकिन वह इसमें शामिल नहीं हुए थे.

LEAVE A REPLY