विंडीज के खिलाफ भारत ने किया 3-0 से क्लीन स्वीप, धवन ने खेली धमाकेदार पारी

Shikhar Dhawan, शिखर धवन, Indian Cricketer

अंतिम गेंद तक चले संघर्ष में भारत ने विंडीज को तीसरे टी20 मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया। तीसरा मैच जीतने के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम भी कर ली। 182 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी भारतीय टीम ने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर विजयी रन बनाते हुए चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

टी20 में पंत का पहला अर्धशतक

ओपनर शिखर धवन ने 62 गेंदों का सामना करते हुए 92 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के भी जमाए। धवन के अलावा इस मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का भी जबरदस्त जलवा देखने को मिला। पंत ने 38 गेंदों में 58 रनों की तूफानी पारी खेली। पंत के टी20 करियर का यह पहला अर्धशतक भी रहा। कप्तान रोहित शर्मा (4) और केएल राहुल (17) इस मैच में कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। मनीष पांडे 4 और दिनेश कार्तिक  शून्य पर नाबाद रहे।

विंडीज की ओर से कीमू पॉल ने दो विकेट लिए। वहीं ओशाने थॉमस और फेबिएल एलेन एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे। 

इससे पूर्व निकोलस पूरन की नाबाद आक्रामक अर्धशतकीय पारी की बदौलत विंडीज ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य रखा है। चेन्नई में खेले गए मुकाबले में विंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मेहमान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। 

टीम की ओर से सर्वाधिक 53 रन पूरन ने ही बनाए। उन्होंने 25 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 4 छक्के भी जमाए। इसके अलावा डेरेन ब्रावो ने 37 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। ओपनर शाई होप 24 और शिमरोन हेटमेयर 26 रन बनाने में कामयाब रहे। 

भारत की ओर से स्पिनर युजवेंद्र चहल ने चार ओवर गेंदबाजी कर 28 रन खर्च किए और विंडीज के 2 बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। वाशिंगटन सुंदर 1 विकेट लेने में कामयाब रहे। 
 

LEAVE A REPLY