AUS vs IND पुजारा-पंत के शतकों की बदौलत भारत ने खड़ा किया विशाल स्कोर

Rishabh Pant, Indian WicketKeeper,

चेतेश्वर पुजारा (193) और रिषभ पंत (159) के शानदार शतकों की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 622/7 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

मैच के दूसरे दिन 303/4 से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम सुबह के सत्र में हनुमा विहारी (42) के रूप में पांचवां विकेट जल्दी ही खो दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर रिषभ पंत और पुजारा ने स्कोर आगे बढ़ाया। 

पुजारा मैच के दूसरे दिन भी अच्छी लय में नजर आ रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वे अपना दोहरा शतक भी पूरा कर लेंगे। लेकिन तभी 193 के स्कोर पर नाथन लियोन ने उन्हें अपनी ही गेंद पर लपक लिया। 

पुजारा ने 373 गेंदों में 193 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 22 चौके जमाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग पहले दिन के बराबर ही 51.74 का रहा।

इसके बाद रिषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने रनगति में इजाफा जारी रखा। दोनों ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए स्कोर 600 के पार पहुंचा दिया। जडेजा  81 रन के स्कोर पर नाथन लियोन का शिकार बन गए। तब टीम का स्कोर 622/7 रन था इसी स्कोर पर कप्तान विराट कोहली ने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी। 

पारी समाप्ति की घोषणा के समय पंत 159 रनों पर नाबाद थे। पंत ने 84.13 की दमदार औसत से बल्लेबाजी की। पारी के दौरान पंत ने 15 चौके और 1 छक्का जमाया। टेस्ट क्रिकेट में पंत का यह दूसरा शतक रहा। यह उनका टेस्ट करियर का उच्चतम स्कोर भी है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लियोन ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। इसके अलावा जोश हेजलवुड ने दो और मिचेल स्टार्क ने एक विकेट लिया। 

दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बिना विकेट खोए 24 रन बना लिए थे। मार्कस हैरिस 19 और उस्मान ख्वाजा 5 रन बनाकर नाबाद रहे। 

 

LEAVE A REPLY