INDvsNZ पिछड़ों ने धोई अगड़ों की नाकामी 

भारतीय क्रिकेट टीम, टीम इंडिया, Ambati Rayudu, Indian Cricketer, Team India,

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें वनडे में भारतीय टीम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. भारतीय टीम 49.5 ओवर में 252 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. 

वो तो गनिमत रही कि शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बाद संकट में घिरी भारतीय पारी को मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों ने संभालकर सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया नहीं तो टीम की स्थिति और बुरी होती. 

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. टीम को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा (2 रन) के रूप में 8 रन पर ही लग गया. इसके बाद शिखर धवन (6 रन) भी 12 के स्कोर पर चलते बने. इसके बाद युवा बल्लेबाज शुबमन गिल (7 रन) भी 17 के स्कोर पर आउट हो गए. 

टीम की उम्मीद महेंद्र सिंह धोनी पर टिकी थी, लेकिन वेे भी मात्र एक रन बनाकर टीम को संकट में छोड़कर चले गए. धोनी जब आउट हुए तब टीम का स्कोर मात्र 18 रन था और पारी का दसवां ओवर चल रहा था. 

इसके बाद अंबाती रायुडू ने मोर्चा संभालते हुए टीम को संकट से उबारा. रायुडू ने 113 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली. इसके अलावा विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने 45-45 रन बनाए. केदार जाधव ने 34 रनों की संतोषजनक पारी खेली. 

न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और मैट हैनरी  का जलवा देखने को मिला. बोल्ट ने धवन, धोनी और भुवनेश्वर को चलता किया. वहीं मैट हैनरी ने रोहित, गिल, रायुडू और जाधव को अपना शिकार बनाया. 

पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 3-1 से विजयी बढ़त बना चुकी है. सीरीज के पहले तीनों मैच भारत ने जीते थे, जबकि चौथा मैच न्यूजीलैंड के पक्ष में गया था. 

 

LEAVE A REPLY