वर्ल्ड कप से पहले ताकत परखने का अंतिम मौका

Team India, Indian Cricket Team, Virat Kohli, Rohit Sharma, ODI,

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टी-20 मैचों की सीरीज़ का पहला मैच रविवार को खेला जाएगा. टी-20 सीरीज़ के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के मध्य पांच वनडे मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी. मई में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के पास तैयारी का यह अंतिम मौका होगा.

सीरीज़ में भारतीय टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर मनोवैज्ञानिक रूप से भी हावी होने का प्रयास करेगी. जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तो पहली बार टीम वहां तीनों फॉर्मेट में एक भी सीरीज़ नहीं हारी थी. 

हालांकि दूसरी ओर भारतीय टीम के लिए चिंता की बात ये है कि क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्म में उसकी लय बनती बिगड़ती रहती है. टीम को हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-2 से हार मिली थी. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम टेस्ट और वनडे सीरीज़ तो जीतने में कामयाब रही थी लेकिन टी-20 सीरीज़ 1-1 से बराबरी पर रही थी. 

टी-20 में भारत-ऑस्ट्रेलियाः
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 17 टी-20 मैच खेले गए हैं. जिनमें से 11 मैच भारतीय टीम ने जीते हैं, वहीं 6 मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में गए. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैः

भारत:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, क्रुणाल पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल और मयंक मार्कंडेय.

ऑस्ट्रेलिया:
एरॉन फिंच (कप्तान), डॉर्सी शॉर्ट, पैट कमिंस, एलेक्स कारे, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कुल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, जाय रिचर्ड्सन, केन रिचर्ड्सन, मार्कस स्टोइनिस, एशटन टर्नर और एडम जम्पा.
 

LEAVE A REPLY