आईसीसी टेस्ट रैंकिंगः भारत का शीर्ष स्थान बरकरार, साउथ अफ्रीका को नुकसान

Indian Cricket Team, Virat Kohli, Team India, Indian Test Team, भारतीय क्रिकेट टीम, भारतीय टेस्ट टीम, विराट कोहली, Virat Kohli

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) द्वारा जारी ताजा टेस्ट टीम रैंकिंग में साउथ अफ्रीका टीम को नुकसान हुआ है. श्रीलंका के हाथों टेस्ट सीरीज़ में हार के बाद साउथ अफ्रीका टेस्ट टीम रैंकिंग में तीसरे नंबर पर खिसक गई है.

साउथ अफ्रीका ने 110 अंकों के साथ सीरीज़ की शुरुआत की थी. लेकिन अपने से नीचे की रैंकिंग वाली टीम से सीरीज़ हारने के बाद अब उसे पांच अंकों का नुकसान हुआ है. ताजा रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के 105 अंक हैं. 

शनिवार को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को  श्रीलंका के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका को दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 2-0 से हराया था. 

श्रीलंका साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ जीतने वाली पहली एशियन टीम बनी थी. इसके अलावा श्रीलंका टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली तीसरी टीम बनी. 

टीम इंडिया नंबर वन-
भारतीय टीम लगातार अपने शानदार प्रदर्सन के बलबूते आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में पहले नंबर पर बरकरार है. भारतीय टीम के 116 अंक हैं. न्यूजीलैंड टीम 107 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. वहीं, टेस्ट सीरीज़ जीतने के बावजूद श्रीलंका टीम छठवें नंबर पर ही है. हालांकि टीम को चार अंकों का फायदा हुआ है और उसके 93 अंक हो गए हैं.

 

LEAVE A REPLY