#IndiaVsWindies लो स्कोरिंग हो सकता है दूसरा T20 मुकाबला, ये है कारण

Indian vs Windies, INDvsWI, WIvsIND, INDvWI, भारत, विंडीज,

भारत और विंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा और अहम मुकाबला नवाबों के शहर लखनऊ में खेला जाएगा। मुकाबला लखनऊ में नवनिर्मित इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा, इस स्टेडियम पर यह पहला ही अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। 

वैसे तो टी20 को बल्लेबाजों का गेम माना जाता है। इसमें गेंदबाजों के पास बेहद कम विकल्प होते हैं लेकिन इकाना में इसके विपरित माहौल देखने को मिल सकता है। स्थानीय क्यूरेटर की मानें तो भारत और विंडीज के बीच दूसरा टी20 मुकाबला कम स्कोर वाला होने की उम्मीद है। 

क्यूरेटर के अनुसार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए 130 से अधिक का स्कोर जीत की गारंटी साबित हो सकता है। क्यूरेटर ने सीधा-सीधा कहा कि निश्चित तौर पर यह मैच बड़े स्कोर वाला नहीं होगा। 

इकाना की पिच पर बेहद धीमा उछाल है जिसके चलते बल्लेबाजों को शॉट खेलने में दिक्कत होगी। साथ ही गेंद थोड़ा रुककर बल्ले पर आएगी जो बल्लेबाजों के लिए अतिरिक्त समयस्या पैदा करेगा। इस सब बातों को देखते हुए माना जा रहा है कि स्पिनर्स इस मैच में निर्णायक साबित हो सकते हैं। 

बल्लेबाजों को दौड़कर बनाने होंगे अधिक रन
इस मैच में बल्लेबाजों के लिए विकेट का धीमा होना ही समस्या नहीं है। इस मैच में ओस भी काफी परेशानी पैदा करने वाली है। चूंकि उत्तर भारत ने सर्दिया शुरू हो चुकी है इसलिए काफी ओस पड़ेगी। गेंद आसानी से बाउंड्री की ओर नहीं जाएगी जिसका मतलब ये हुआ कि बल्लेबाजों को ज्यादा से ज्यादा रन भागकर बनाने होंगे। 

LEAVE A REPLY