गोलीबारी के बाद न्यूजीलैंड-बांग्लादेश के बीच तीसरा टेस्ट मैच रद्द

Match Fixing, Spot Fixing, Cricket news

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच हेगले ओवल में शनिवार से शुरू होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच रद्द कर दिया है. दो मस्जिदों में गोलीबारी की वारदात के मद्देनजर मैच रद्द करने का निर्णय लिया गया है. वैसे खिलाड़ियों की सुरक्षा भी एक अहम मुद्दा था जिसके चलते मैच रद्द किया गया है. 

गौरतलब है कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के दौरान क्राइस्टचर्च की मस्जिद में एक बंदूकधारी ने अंधाधुन गोलीबारी शुरू कर दी. इस वारदात में कम से कम 40 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है. इसके अलावा कई लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की भी सूचना मिल रही है. 

आपको यह भी बता दें कि जिस समय यह हमला हुआ, उस समय बांग्लादेश की टीम मस्जिद में प्रवेश करने ही वाली थी. हालांकि टीम के सदस्यों पूरी तरह से सुरक्षित वहां से निकाल लिया गया. पूरी टीम को एक होटल में रखा गया है और होटल में किसी के अंदर जाने या किसी के होटल से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है. 

इस हमले के बाद बांग्लादेशी ओपनर तमीम इकबाल ने ट्वीट भी किया. उन्होंने ट्वीट में लिखा 'डरावना अनुभव’ था और हमलावर गोलीबारी कर रहे थे. पूरी टीम गोलीबारी से बच गई. यह डरावना अनुभव था और कृपया हमारे लिए प्रार्थना कीजिए."

LEAVE A REPLY