रणजी ट्रॉफी फाइनलः विदर्भ ने सौराष्ट्र को हराकर रचा इतिहास

आदित्य सरवटे, चकदे स्पोर्ट्स, Aditya Sarwate, chakdesports

विदर्भ ने नागुपर में खेले गए रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले को सौराष्ट्र को 78 रनों से हरा दिया. विदर्भ ने लगातार दूसरी बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. 

विदर्भ की जीत में सबसे अहम भूमिका निभाई आदित्य सरवटे ने. जिन्होंने इस मुकाबले में 11 विकेट लेकर सौराष्ट्र की कमर तोड़कर रख दी. 

हाल-ए-मैच
इस मैच में विदर्भ ने बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 312 रन बनाए. इसके जवाब में सौराष्ट्र ने पहली पारी में 307 रन बनाए. इसके बाद दूसरी पारी में विदर्भ 200 रन ही बना सकी. 

सौराष्ट्र को जीत के लिए 206 रनों का लक्ष्य मिला, जिसके जवाब में टीम 127 रनों पर ही ढेर हो गई. इस प्रकार विदर्भ ने यह मैच 78 रनों से जीत लिया. 

विदर्भ टीम के कप्तान फैज़ फज़ल रणजी ट्रॉफी इतिहास में लगातार दो बार खिताब जीतने वाले 11वें कप्तान बन गए हैं. शानदार गेंदबाजी करने वाले आदित्य को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

पुजारा भी नहीं टाल सके हार

इस मैच में सौराष्ट्र के लिए बड़ा प्लस प्वाइंट ये था कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा टीम में खेल रहे थे. पुजारा फाइनल की दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे.

पहली पारी में उन्होंने 11 गेंदें खेलकर मात्र 1 रन बनाया तो दूसरी पारी में वे 5 गेंद खेलकर खाता भी नहीं खोल सके. पुजारा दोनों ही पारियों में सरवटे का शिकार बने.
 

LEAVE A REPLY