आईसीसी वनडे रैंकिंग: विराट-रोहित को हुआ नुकसान

रोहित शर्मा, विराट कोहली, Rohit Sharma, Virat Kohli, Team India, Virat Kohli Records, #CricketRecords

लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे भारतीय खिलाड़ियों को इसका फायदा आईसीसी रैंकिंग में भी मिल रहा है. रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से टीम इंडिया ने अपने नाम की थी. 

भारतीय गेंदबाजों में मोहम्मद शमी ने ताजा आईसीसी रैंकिंग में 19 स्थानों की छलांग लगाई है. अब वे 30वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

शमी को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया था. शमी ने सीरीज में कुल नौ विकेट हासिल किए थे. 

वनडे रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह (गेंदबाजी) शीर्ष स्थान पर बरकार हैं. अफगानिस्तान के राशिद खान गेंदबाजी में दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. 

वहीं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सात स्थान की छलांग के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. बोल्ट ने भारत के खिलाफ सीरीज में 12 विकेट लिए थे. 

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल तीसरे स्थान से पांचवें नंबर पर खिसक गए हैं. वहीं चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव अपने चौथे स्थान पर बने हुए हैं. 

विराट-रोहित को नुकसान 
भारतीय कप्तान विराट कोहली (बल्लेबाजी) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है. दो मैचों के विश्राम से विराट को रैंकिंग में दस अंकों का नुकसान हुआ. वह अब 897 से 887 अंकों पर आ गए हैं. 

दूसरे स्थान पर मौजूद रोहित शर्मा को 20 अंकों का नुकसान हुआ है और वह 874 से 854 अंकों पर आ गए हैं.

अन्य भारतीयों में शिखर धवन 10वें, महेंद्र सिंह धोनी 17वें, केदार जाधव 35वें, अंबाती रायडू 42वें और हार्दिक पांड्या 79वें स्थान पर पहुंचे हैं.

 

LEAVE A REPLY