#CricketRecords विराट कोहली ने की दिग्गजों की बराबरी

Virat Kohli, विराट कोहली, Indian Cricketer,

भारतीय टीम ने एडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे को जीतकर पहले वनडे में मिली हार का हिसाब चुकता कर दिया. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से मात देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की. सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा. 

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला जमकर चला. कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर का 39वां शतक पूरा किया. विराट ने अपनी दमदार पारी की बदौलत ही भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित की. अंत में धोनी ने मात्र औपचारिकता पूरी करते हुए टीम के लिए विजयी रन बनाए. 

Virat Kohli gives big hit to Team India

अपना शानदार पारी की बलबूते विराट कोहली को इस मैच में 'मैन ऑफ द मैच' के पुरस्कार से नवाजा गया. विराट ने वनडे क्रिकेट में कुल 31वीं बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता. इसी के साथ विराट विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए हैं. विराट ने 31वीं बार यह पुरस्कार हासिल कर कई दिग्गजों की बराबरी हासिल की. 

विराट वनडे में सर्वाधिक बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल करने के मामले में संयुक्त रूप से छठवें स्थान पर आ गए हैं. विराट ने इसके साथ ही श्रीलंका के कुमार संगकारा, भारत के सौरव गांगुली और वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स की बराबरी कर ली है. इन सभी ने वनडे मैचों में 31 बार 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार जीते थे।

वनडे में सबसे ज्यादा बार इन खिलाड़ियों ने जीता 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड

मैन ऑफ द मैच खिलाड़ी देश
62 सचिन तेंदुलकर भारत
48 सनथ जयसूर्या श्रीलंका
32 रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया
32 जैक कालिस साउथ अफ्रीका
32 शाहिद अफरीदी पाकिस्तान
31 विवियन रिचर्ड्स वेस्टइंडीज
31 सौरव गांगुली भारत
31 कुमार संगकारा श्रीलंका
31 विराट कोहली भारत

 

 

LEAVE A REPLY