WI vs ENG इंग्लैंड के खिलाफ विंडीज का पलटवार

Shimron Heymyer, Windies Cricketer,

'मैन ऑफ द मैच' शिमरोन हेटमेयर की शानदार शतकीय पारी की बदौलत विंडीज ने इंग्लैंड को दूसरे वनडे मैच में 26 रनों से हराकर सीरीज़ में बराबरी हासिल की. पांच मैचों की सीरीज़ अब 1-1 की बराबरी पर आ गई है. 

बारबाडोस के किंग्सटन मैदान पर खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले विंडीज को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए. 

विंडीज की ओर से सर्वाधिक 104* रन शिमरोन हेटमेयर ने बनाए. उन्होंने 83 गेंदों की पारी में सात चौके और चार छक्के जमाए. इसके अलावा पहले मैच में शतक जमाने वाले क्रिस गेल ने इस मैच में भी अर्धशतक जमाकर फॉर्म को बरकरार रखा. उन्होंने 63 गेंदों में 50 रन बनाए. 

इन दोनों के अलावा शाई होप ने 33, डेरेन ब्रावो ने 25 और जॉन कैंपबेल ने 23 रन बनाए. कार्लोस ब्रेथवेट और एश्ले नर्से क्रमशः 13-13 रन बनाने में कामयाब रहे. कप्तान जैसन होल्डर तीन रन ही बना सके. 

इंग्लिश गेंदबाजों में मार्क वुड, लियाम प्लेंकेट, बेन स्टोक्स और आदिश राशिद एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 

290 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी इंग्लिश टीम 47.4 ओवर में 263 रन बनाकर ही ढेर हो गई. इंग्लैंड की ओर से ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 79 रन बनाए. 85 गेंदों का सामना करते हुए स्टोक्स ने 7 चौके और 2 छक्के जमाए. इसके अलावा इयान मोर्गन ने 83 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली. 

इसके अलावा पहले मैच में शतक जमाने वाले कप्तान जोए रूट (36) और जैसन रॉय (2) कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. जोस बटलर 34, आदिल राशिद 15 और मोईन अली 12 रन ही बना सके. 

विंडीज की ओर से शेल्डन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट हासिल किए. कप्तान जैसन होल्डर भी शानदार लय में दिखाई दिए, उनके खाते में तीन विकेट आए. ओशने थॉमस और कार्लोस ब्रेथवेट एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 

विंडीज और इंग्लैंड के बीच सीरीज़ का तीसरा वनडे मुकाबला सोमवार 25 फरवरी को खेला जाएगा. 

 

LEAVE A REPLY