अब इंग्लैंड के लिए खेल सकता है विंडीज का यह क्रिकेटर

IPL, आईपीएल, IPL11, IPL2018, Mumbai Indians, Rajasthan Royals, Sawai Mansingh Stadium, Jofra Archer, RRvsMI, MIvsRR,

वेस्टइंडीज के बारबडोस में जन्में 23 वर्षीय खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर बहुत जल्द इंग्लैंड के लिए खेलते दिखाई दे सकते हैं। आर्चर 2015 में इंग्लैंड आए थे और तब से वे इंग्लैंड की काउंटी टीम ससेक्स के लिए खेल रहे हैं। आर्चर को इंग्लैंड के लिए खेलने का मौका देर से मिलता अगर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) नियमों में बदलाव नहीं करता तो।  लेकिन अब ईसीबी द्वारा अपने टीम में खेलने की योग्यता वाले नियम में बदलाव करने के बाद मिल सकता है।

ईसीबी ने बैठक में अपने रेजिडेंशियल नियम में बदलाव किया है। पहले इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए खिलाड़ी को सात साल इंग्लैंड में रहना होता था जिसे बोर्ड ने कम कर तीन साल कर दिया है। आर्चर वेस्टइंडीज के लिए अंडर-19 विश्व कप भी खेल चुके हैं। ईसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया है कि उसने देश में बाहर से आए खिलाड़ियों के लिए नियमों में बदलाव किए हैं। यह बदलाव एक जनवरी 2019 से लागू होगा। 

जोफ्रा आर्चर साल 2018 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लिया था। तब आर्चर ने गेंद व बल्लेबाज से जोरदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अकेले दम पर टीम को कई बार संकट से बाहर निकाला तो कई बार यादगार जीत भी दिलाई। 

LEAVE A REPLY