AUSvsIND सीमित स्कोर पर सिमटे कंगारू, चहल का चमकदार प्रदर्शन

Latest Sports news, Cricket, Yuzwendra Chahal, Indian record, worst bowling, युजवेंद्र चहल, भारत हारा, poor bowling,

गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में सीमित स्कोर (230) पर रोक दिया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है. 

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. ऑस्ट्रेलिया टीम निर्धारित ओवर भी नहीं खेल सकी और 48.4 ओवर में 230 रनों पर ऑलआउट हो गई. नियमित अंतराल में ऑस्ट्रेलिया के विकेट रहे जिसके चलते टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. 

ऑस्ट्रेलिया को सस्ते में समेटने में निर्णायक भूमिका निभाई भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने. चहल ने इस मैच में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़कर रख दी. चहल ने दस ओवर गेंदबाज कर 42 रन खर्च करते हुए छह कंगारू बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. 

यह वनडे क्रिकेट में चहल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी विश्लेषण भी रहा. चहल ने वनडे में दूसरी बार पांच विकेट और पहली बार छह विकेट लिए हैं. चहल के अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी भी दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे. 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों में सर्वाधिक 58 रन पीटर हैंड्सकॉम्ब ने बनाए. इसके अलावा शॉन मार्श ने 39 और उस्मान ख्वाजा ने 34 रन बनाए. अन्य सभी बल्लेबाज साधारण स्कोर पर ही आउट हो गए. ग्लेन मैक्सवेल (26), रिचर्ड्सन (16), कप्तान एरॉन फिंच (14), पीटर सिडल (10), एडम जंपा (8) और एलेक्स कैरी (5) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके. 

LEAVE A REPLY