शुरुआती एक दर्जन मैच जीतने वाली पहली टीम बनी पीएसजी

Mbappe, PSG, Football, Paris Saint Germain,

फ्रांसीसी फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) का फ्रेंच फुटबॉल लीग में दमदार प्रदर्शन जारी है। देर रात खेले गए मुकाबले में पीएसजी ने लिली क्लब को 2-1 के अंतर से हरा दिया। पीएसजी की ओर से स्टार फुटबॉलर एमबाप्पे और नेमार जूनियर ने शानदार गोल किए। 

इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त संघर्ष देखने को मिला। मैच का पहला हाफ गोलरहित ही समाप्त हुआ। दूसरे हाफ में भी 70वें मिनट में जाकर एमबाप्पे ने गोल कर टीम का खाता खोला। इसके बाद टीम को दूसरे गोल के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। 

नेमार जूनियर ने मैच के 84वें मिनट में शानदार गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 तक पहुंचा दिया। दूसरी ओर लिली की ओर से काफी संघर्ष के बाद एक गोल संभव हुआ। पेपे ने मैच के अतिरिक्त समय (90+3वें मिनट) में गोल कर टीम को सांत्वना प्रदान की। यही टीम की ओर से एकमात्र गोल भी रहा। 

पीएसजी ने बनाया लगातार मैच जीतने का रिकॉर्ड
पीएसजी ने सीजन के शुरुआती लगातार 12 मैच जीतने का रिकॉर्ड कायम किया है। ऐसा करने वाली पीएसजी पहली टीम बन गई है। यूरोप की टॉप-5 लीग में लगातार 12 मैच जीतने वाली पीएसजी पहली टीम भी बनी।

टॉटेनहॉम का रिकॉर्ड तोड़ा
पीएसजी ने इंग्लिश क्लब टॉटेनहॉम के 58 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर नया रिकॉर्ड कायम किया है। इंग्लिश क्लब ने 1960 के सीजन में लगातार शुरुआती 11 मैच जीतने का कारनामा अंजाम दिया था। अब शुरुआती लगातार सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड पीएसजी के नाम दर्ज हो गया है। 

LEAVE A REPLY