महिला हॉकी वर्ल्ड कपः आयरलैंड के खिलाफ भारत की शर्मनाक हार

0
294
Indian women hockey team, Commonwealth Games, Bronze medal, भारतीय महिला हॉकी टीम, हॉकी, कॉमनवेल्थ गेम्स, Hockey news, Asian Games, एशियन गेम्स

भारतीय महिला  हॉकी टीम को महिला हॉकी वर्ल्डकप में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को आयरलैंड ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 1-3 के अंतर से मात देकर वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इस हार के साथ ही भारतीय टीम का 44 वर्ष के लम्बे अंतराल के बाद महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना भी सपना ही बनकर रह गया। 

निर्धारित समय में गोल नहीं कर सकी दोनों टीमें
भारत और आयरलैंड के बीच निर्धारित समय तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी। मुकाबला गोल रहित बराबर रहने के बाद शूट आउट का सहारा लिया गया। शूट आउट में भारतीय टीम एक ही निशाना लगा सकी जबकि आयरलैंड ने तीन बार गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाया।

इससे पहले भारतीय महिला हॉकी टीम को ग्रुप राउंड में भी आयरलैंड के हाथों 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। वैसे रैंकिंग के लिहाज से भारतीय टीम की स्थिति आयरलैंड से कहीं बेहतर थी लेकिन फिर भी टीम हार टालने में नाकामयाब रही। भारतीय टीम की वर्तमान में वर्ल्ड रैंकिंग 10वीं है जबकि आयरलैंड टीम की वर्ल्ड रैंकिंग 16वीं है। 

LEAVE A REPLY