..तो क्या वर्ल्ड कप में भाग नहीं ले पाएगी पाकिस्तान टीम, सरकार को तो ‘आंतकवाद’ पसंद है ‘हॉकी’ नहीं

Pakistan Hockey Team, Pakistan Flag, Pakistan blood flag, Pak, Hockey news

पड़ौसी देश पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से भारत में अस्थिरता पैदा करने का प्रयास करता रहा है। कभी सेना के जरिए सरहद पर तो कभी आंतकवादियों गतिविधियों के चलते भारत को नुकसान पहुंचाता रहा है। पाकिस्तानी की माली हालत ठिक नहीं है लेकिन इसके बावजूद वह इन नापाक गतिविधियों में करोड़ों-अरबों रुपए खर्च करता है। 

हैरानी की बात तो ये है कि पाकिस्तान के पास आंतकी गतिविधियों पर खर्च करने के लिए तो पैसा है लेकिन अपनी राष्ट्रीय हॉकी टीम को हॉकी खिलाने के लिए नहीं। पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) इन दिनों वित्तीय संकट के दौर से गुजर रहा है। पीएचएफ की हालत तो इतनी खराब है कि वह टीम को भारत में आयोजित होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप में भेजने का खर्चा तक वहन करने की हालत में नहीं है।

तो क्या वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएगी पाकिस्तान हॉकी टीम…
इस संकट के दौर में पाकिस्तान हॉकी महासंघ ने पाकिस्तान सरकार से लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) तक के सामने मदद की गुहार लगाई है। अभी तक दोनों ही पक्षों से पीएचएफ को मदद के लिए कोई आश्वासन नहीं मिला है। संभावना तो यहां तक व्यक्त की जा रही है कि अगर पीएचएफ को समय पर पैसा नहीं मिलता है तो पाकिस्तान हॉकी टीम वर्ल्ड कप में भाग नहीं ले पाएगी। 

आपको बता दें कि हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन भारत के ओडिशा भुवनेश्वर में 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच होगा।

LEAVE A REPLY