पाक के खिलाफ एक्शन दिखाना भारत को पड़ गया भारी

Indian Flag, chakdesports, Indian Cricket Team, Team India, भारतीय झंडा, भारतीय ध्वज, तिरंगा, चकदे स्पोर्ट्स, भारत

पुलवामा हमले के बाद से ही भारत ने पाकिस्तान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. लेकिन इस दबाव की कार्रवाई के बीच भारत का एक दांव उल्टा पड़ गया है जो आने वाले दिनों में भारत को ही भारी पड़ने वाला है. 

दरअसल हुआ यूं कि भारत ने पाक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए भारत शूटिंग वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी शूटर्स को वीजा देने से इनकार कर दिया. बस यही बात भारत के खिलाफ चली गई है. 

इस मामले में इंटरनेशनल ओलंपिक संघ ने भारत के खिलाफ बड़ा फैसला लिया है. इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने भविष्य में होने वाले सभी ग्लोबल स्पोर्ट्स इवेंट के आयोजन की जिम्मेदारी भारत को नहीं देने का फैसला लिया है.

कमेटी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारत सरकार और सम्बन्धित अथॉरिटी सही समय पर पाकिस्तानी दल को इवेंट में नहीं पहुंचा सकी. यह खेल भावना के विपरित काम है.

इस मामले के बाद आईओसी एक्जीक्यूटिव बोर्ड ने फैसला लिया है कि भारत के साथ भविष्य में होने वाले किसी ग्लोबल और ओलंपिक इवेंट पर कोई बातचीत नहीं होगी.

कमेटी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भारत में इंटरनेशनल इवेंट आयोजित करने की इजाजत तभी दी जाएगी जब से सरकार की ओर से लिखित आश्वासन मिलेगा.

 

LEAVE A REPLY