Australian Open: पहले दौर की बाधा पार कर दूसरे दौर में पहुंचे ये दिग्गज

Tennis news, टेनिस न्यूज

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का शानदार आगाज हुआ है. टूर्नामेंट के पहले दौर में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं. कई दिग्गज पहले दौर में अपने-अपने मुकाबले जीतकर सफलतापूर्वक दूसरे दौर में पहुंच गए. 

गत चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, स्पेन के राफेल नडाल ने अपना दबदबा बरकरार रखते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया. महिला वर्ग की बात करें तो रूस की मारिया शारापोवा भी दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रही. वहीं ब्रिटेन के एंडी मरे मैराथन मुकाबले में हारकर बाहर हो गए.

Tennis news, Roger Federer, ATP World Ranking, टेनिस

रोजर फेडरर-
20 बार ग्रैंड स्लैम जीत चुके 37 वर्षीय फेडरर फेडरर ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को लगातार सेटों में 6-3, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी. फेडरर ने यह मुकाबला लगभग 2 घंटे में अपने नाम किया. दूसरे दौर में फेडरर का मुकाबला ब्रिटेन के डेनियल इवांस से होगा.

Rafael Nadal, राफेल नडाल, टेनिस, Tennis news,

राफेल नडाल-
17 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके स्पेन के राफेल नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 6-4, 6-3, 7-5 से मात दी. नडाल ने अंतिम बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब साल 2009 में जीता था. दूसरे दौर में नडाल का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन से होगा.

केविन एंडरसन, Kevin Anderson, Tennis news

केविन एंडरसन-
साउथ अफ्रीका के स्टार टेनिस खिलाड़ी केविन एंडरसन भी पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं. केविन ने पहले दौर में एड्रियन मनारियो को 6-3, 5-7, 6-2, 6-1 से हराया. 

Andy Murray

एंडी मरे-
अन्य स्टार खिलाड़ियों की तुलना में ब्रिटेन के दिग्गज टेनिस स्टार एंडी मरे के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत बेहद खराब रही. मरे को स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता अगुत ने 6-4, 6-4, 6-7, 6-7, 6-2 से मात दी. दोनों के बीच यह मुकाबला 4 घंटे 9 मिनट तक चला.

Maria-sharapova-696x462

मारिया शारापोवा-
साल 2008 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुकी रूसी सुंदरी मारिया शारापोवा भी महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गई. शारापोवा ने ब्रिटेन की हैरियट डार्ट को सीधे सेटों 6-0, 6-0 से शिकस्त दी. 

Latest Sports news, Tennis news, Caroline Wozniacki, Simona Halep, Australian Open, Chak De Sports, चकदे स्पोर्ट्स, टेनिस, कैरोलिन वोज्नियाकी, सिमोना हालेप, ऑस्ट्रेलियन ओपन,

कैरोलीन वोज्नियाकी-
तीसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी भी महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गई है. कैरोलीन ने बेल्जियम की एलिसन वान उइतवांक को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी. कैरोलीन ने यह मुकाबला 1 घंटे 33 मिनट में अपने नाम किया. 

LEAVE A REPLY