ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद शीर्ष खिलाड़ियों की रैंकिंग में आया ये बदलाव

US Open, Novak Djokovic, Grand Slam, Tennis news,

सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक ने रिकॉर्ड 7वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतकर इतिहास रचा था. खिताबी जीत का फायदा उन्हें रैंकिंग में भी मिला है. नोवाक ने अपनी नंबर वन रैंक को और भी मजबूत कर लिया है. 

वहीं पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहली बार महिला वर्ग का खिताब जीतने वाली जापान की नाओमी ओसाका भी अब नंबर वन बन गई हैं.

जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताबी मुकाबले में वर्ल्ड नंबर दो स्पेन के राफेल नडाल को हराया था. यह मुकाबला लगभग एकतरफा रहा था जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. नोवाक ने नडाल को लगातार सेटों में 6-3, 6-2, 6-3 से हराया था. 

Rafael Nadal, Novak Djokovic, Tennis news

ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद जोकोविच के अब 10,955 रेटिंग  अंक हो गए हैं. राफेल नडाल 8,320 अंकों के साथ एटीपी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं. जोकोविच और नडाल के बीच अब 2,635 अंकों का फासला हो गया है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दोनों के बीच 1,655 अंकों का फासला था.

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव एक स्थान उठकर तीसरे और अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन भी एक स्थान उठकर 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

Naomi Osaka, US Open, Serena Williams, Tennis news

डब्ल्यूटीपी रैंकिंग में जापान की नाओमी ओसाका तीन स्थान ऊपर चढ़कर पहले नंबर पर पहुंच गई है. ओसाका ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को 7-6, 5-7, 6-4 से हराकर था. क्वितोवा को रैंकिंग में चार स्थानों का फायदा हुआ है और वे दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं.

लंबे समय से नंबर वन चल रहीं रोमानिया की सिमोना हालेप दो स्थान गिरकर तीसरे स्थान पर आ गई है. क्वार्टर फाइनल में हारने वाली अमेरिका की सेरेना विलियम्स को पांच स्थानों का फायदा हुआ है और वे 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

 

LEAVE A REPLY