ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद संन्यास ले सकता है यह दिग्गज

Andy Murray, US Open, Tennis

ब्रिटेन के दिग्गज टेनिस स्टार एंडी मरे जल्द ही अपने अंतरराष्ट्रीय टेनिस करियर को सदा के लिए अलविदा कह सकते हैं। मरे ने शुक्रवार के इस बात के संकेत भी दे दिए। 

एटीपी वर्ल्ड रैंकिंग में पूर्व नंबर वन मरे ने शुक्रवार को कहा कि कूल्हे की सर्जरी के बाद दर्द के कारण पहले जैसे खेल पाना शायद ही संभव हो। मरे ने कहा कि अगले सप्ताह से शुरू हो रहा ऑस्ट्रेलियाई ओपन उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है।

31 साल के टेनिस स्टार मरे ने कहा कि उनका दर्द कई बार असहनीय हो जाता है। मैं कमियों के साथ खेल सकता हूं। लेकिन कमियां और दर्द मुझे प्रतियोगिता का लुत्फ नहीं उठाने दे रहे।

Andy Murray, Tennis Tournament, Tennis news, Latest Sports news

मरे ने कहा कि मैं विम्बलडन खेल कर संन्यास लेना चाहता हूं। लेकिन मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं कि तब तक खेल पाउंगा। मैं लंबे समय से संघर्ष कर रहा हूं। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं कि और चार-पांच महीने खेल पाउंगा।

मरे के नाम यह उपलब्धि
मरे ने 2013 में विंबलडन खिताब जीत दर्ज कर इतिहास रचा था। मरे ने ब्रिटेन के 77 साल के सूखे को खत्म किया था। मरे से पहले फ्रेड पैरी ने विंबलडन खिताब जीता था। मरे ने 2016 में भी विंबलडन खिताब जीता था। 

इससे पहले मरे साल 2012 में यूएस ओपन का खिताब जीता था। तब मरे ने नोवाक जोकोविक को चार घंटे 54 मिनट तक चले फाइनल में हराया था। यूएस ओपन का खिताब जीतकर उन्होंने 1936 में खिताब जीतने वाले पैरी की बराबरी की थी। 

LEAVE A REPLY