सोमवार से शुरू होगा यूएस ओपन, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

0
253
Tennis news, ATP Ranking, WTA Ranking, Tennis Ranking, Tennis players, Rafael Nadal, Roger Federer, Chak De Sports, चकदे स्पोर्ट्स

यूएस ओपन सोमवार से शुरू होने जा रहा है। साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम खिताब को लेकर कई बड़े दिग्गज खिताबी जीत हासिल करने के लिए लालायित हैं। खिताब के प्रमुख दावेदारों की बात करें तो  इसमें सर्बिया के नोवाक जोकोविक, राफेल नडाल और रोजर फेडरर के नाम प्रमुख हैं। 

जोकोविक ने पिछले सप्ताह रोजर फेडरर को हराकर सिनसिनाटी ओपन का खिताब जीता था। जोकोविक इस बार खिताब के प्रबल दावेदार हैं वे 2011 और 2015 में यूएस ओपन का खिताब जीत चुके हैं। जोकोविच सोमवार से शुरू होने वाले यूएस ओपन में हंगरी के मार्टन फुकसोविच के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

बात राफेल नडाल की करें तो वे साल 2010, 2013 और 2017 में यूएस ओपन का खिताब जीत चुके हैं। वे इस बार खिताब के भी खिताब के प्रबल दावेदार हैं। नडाल ने सिनसिनाटी ओपन में हिस्सा नहीं लिया था, जिसे जोकोविक ने रोजर फेडरर को हराकर जीता था। वैसै यूएस ओपन के अहम दावेदार रोजर फेडरर भी हैं और अगर वे यह खिताब जीत लेते है जो सबसे अधिक उम्र में खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

LEAVE A REPLY