UFC फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, 6 अक्टूबर को होगी इन दिग्गजों की सुपर फाइट

0
575
UFC, UFC fight, Conor McGregor, Khabib Nurmagomedov,

UFC में रुचि रखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। UFC कंपनी के प्रेसीडेंट डैना वाइट ने अहम ऐलान किया है। UFC 229 इवेंट में कोनोर मैक्ग्रेगोर और खबीब नर्मागोमेडोव के बीच लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए फाइट होगी। यह फाइट आगामी 6 अक्टूबर को होगी तथा इसका आयोजन फाइट लॉस वेगास के टी-मोबाइल एरीना में होगा। 

इस फाइट को लेकर काफी लंबे समय से अटकलों का बाजार गर्म था जिस पर आखिरकार मोहर लग गई। बताया जा रहा है कि मैक्ग्रेगोर के करीब 2 साल से ऑक्टागन से दूर रहने की वजह से फाइट का समय फिक्स नहीं हो रहा था। लेकिन अब ऐसी कोई बाधा नहीं है और इस सुपर फाइट का औपचारिक एलान कर दिया गया है।

दोनों के बीच ऐसे पनपी दुश्मनी
इन दोनों फाइटर्स के बीच की दुश्मनी UFC 223 से पहले पनप गई थी। दरअसल मैक्ग्रेगोर और उनके साथियों ने खबीब और बाकी सुपरस्टार्स को लेकर जा रही बस पर हमला कर दिया था। मैक्ग्रेगोर ने एक ट्रॉली को बस पर फेंककर मारा, जिसकी वजह से कुछ फाइटर्स को चोट आई और उन्हें UFC 223 इवेंट से हटाना पड़ा था। हालांकि इस बस में खबीब मौजूद नहीं थे। 

कॉनर मैक्ग्रेगोर UFC इतिहास के पहले फाइटर रहे हैं, जो एक ही समय पर दो टाइटल जीते। ये कारनामा उन्होंने साल 2016 में एडी अल्वारेज़ को हराकर किया था। वहीं खबीब को MMA इतिहास का सबसे खतरनाक फाइटर्स में से एक माना जाता है क्योंकि वो अपने करियर की 26 फाइटों में से एक भी नहीं हारे हैं। उनके सामने जिन भी फाइटर्स ने कदम रखा, खबीब ने उनको धूल चटाई।

LEAVE A REPLY