दोनों पारियों में 0 पर आउट हुए विजय, Record Book में देखें कौनसे भारतीय इस लिस्ट में

0
305
Murli Vijay,

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने पारी और 159 रनों से जीत लिया है। लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही। पहली पारी में जहां भारतीय टीम 107 रनों पर ढेर हो गई तो वहीं दूसरी पारी में टीम 130 रन ही बना सकी। 

लचर बल्लेबाजी के चलते ही भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। पहली पारी में मुरली विजय इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। मुरली तब खाता भी नहीं खोल पाए थे। दूसरी पारी में जब भारतीय टीम फिर से बल्लेबाजी करने आई तो मुरली विजय एक बार फिर  0 के स्कोर पर एंडरसन का शिकार हो गए।

पंकज रॉय से शुरू हुआ था शून्य का भारतीय सफर

बता दें कि ऐसा कर मुरली विजय टेस्ट की दोनों पारियों में 0 पर आउट होने वाले भारत के छठवें बल्लेबाज भी बन गए हैं। विजय से पहले भारत की ओर से पंकज रॉय 1952 में इंग्लैंड के खिलाफ, फारुख इंजीनियर 1975 में वेस्टइंडीज के खिलाफ, वसीम जाफर 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ, वीरेंद्र सहवाग 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ, शिखर धवन 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY