अगले मैच में राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली

0
529
Virat Kohli, ICC

भारतीय कप्तान विराट कोहली अब करियर के उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं जहां हर मैच में कोई न कोई रिकॉर्ड या तो बना देते हैं या तोड़ देते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वर्तमान में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में विराट के सामने एक विशेष रिकॉर्ड तोड़ने और कायम करने का सुनहरा मौका है।

विराट इंग्लैंड में एक सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने के भारतीय रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं। फिलहाल विराट इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 440 रन बना चुके हैं और उनके पास राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। 

द्रविड़ के नाम इंग्लैंड में एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड
इंग्लैंड में एक सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने का भारतीय रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम है। द्रविड़ ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 602 रन बनाए थे। इस सीरीज में द्रविड़ ने एक दोहरा शतक (217) और दो शतक (148 और 115) जमाए थे। 

अब विराट को द्रविड़ का यह रिकॉर्ड तोड़ना है तो उन्हें 163 रन और बनाने होंगे। वैसे विराट की हालिया फार्म देखते हुए यह रिकॉर्ड उनकी पहुंच में लग रहा है। विराट को अभी वर्तमान सीरीज में 2 टेस्ट और खेलने हैं। विराट अभी तक दौरे के तीन टेस्ट मैचों में दो शतक और दो अर्धशतक जमा चुके हैं। 

LEAVE A REPLY